Thursday 21 December 2017

15 मिनट का विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति


उन्नत सिस्टम 15 (द स्विंग 15 मिनट टेक) ओलिवियर ट्रेडेड जोड़ी द्वारा प्रस्तुत: EURUSD, GBPUSD, EURJPY, GBPJPY समय सीमा: 15 न्यूनतम व्यापार घंटे: 6.45 बजे से शाम 5 बजे, पैरिस समय, जीएमटी 1 1 जब कोई स्थिति खुलती है पहला काम आपके व्यापार दिन का प्रत्येक ग्राफ और प्रत्येक जोड़ी के लिए आकर्षित होना होगा: रिक्तियां, समर्थन और प्रवृत्तियों लाइनें पहले 4 एच समय सीमा से, फिर 1 एच समय सीमा पर, और अंत में 15 मिनट की समय सीमा पर। आपको प्रत्येक समय सीमा के लिए एक रंगीन रेखा चुननी होगी, क्योंकि आप समझेंगे कि आपके सहायता, प्रतिरोध या प्रवृत्ति की रेखा कितनी मजबूत है जब आप 15 मिनट पर देख रहे होंगे। एक प्रवृत्ति लाइन न्यूनतम 3 अंकों से जुड़ जाएगी, यह अंकन केवल 15 मिनट लगते हैं, और 7 बजे तक, आपके पास 15 मिनट के समय में 4 ग्राफ़ EURUSD, GBPUSD, EURJPY और GBPJPY होगा। अब हम व्यापार के लिए तैयार हैं और हमें सिर्फ हमारी स्क्रीन पर संकेत के लिए इंतजार करना पड़ेगा जब 15 मिनट की मोमबत्तियां एक प्रवृत्ति लाइन, समर्थन या प्रतिरोध के नीचे बंद हो जाती हैं, तो हमारे पास लंबे या लघु जाने का संकेत है हम एक स्थिति ओपन महान खोल सकते हैं लेकिन मैं इस व्यापार पर कितना जोखिम या उम्मीद कर सकता हूं। निम्नलिखित 2 पर गौर करें कि स्थिति का आकार क्या होगा यह व्यापारिक तकनीक का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है व्यापारियों के अधिकांश लोग सोचते हैं कि वे प्रति व्यापार, प्रति माह या प्रति वर्ष कितने पिप्स जीतना चाहते हैं। लेकिन हम इस बारे में सोचेंगे कि हमारी प्रति पूंजी का कितना प्रतिशत हम प्रति व्यापार, प्रति माह या प्रति वर्ष जीतना चाहते हैं। ए - आपको अपनी पूंजी का अधिकतम प्रतिशत परिभाषित करना चाहिए, जो आप स्थिति को खोलने के जोखिम के लिए तैयार हैं। यह 2, 3, 4, हो सकता है। 10 उदाहरण के लिए, इस समय मेरा अधिकतम जोखिम 6 है। इसलिए अब आप इसे 2 (मेरे मामले में 3) विभाजित करते हैं और आप अपना मानक जोखिम लेंगे, इसे K1 पर कॉल करें। और K2 होगा K2K12 बी- जब आपके पास कोई एंट्री सिग्नल होगा, तो आपको 30, 40, 50 को रोकने का मूल्यांकन करना होगा। 100 पिप्स सामान्य तौर पर एक रोक पिछले या उच्च (या यदि आप लंबे या छोटे हैं) के ऊपर या नीचे होना चाहिए। हमेशा अपने स्टॉप की सेटिंग में फैल शामिल करें सी- उदाहरण के लिए, अगर आप 40 पिप्स (स्टैप में शामिल हैं) पर आपके स्टॉप का अनुमान लगाते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके ब्रोकर का फैलाव 37 पिप्स पर होगा, यदि आपका दलाल 3 पिप्स का है, और आपका के 1 3 है। तो इसका मतलब है कि 40 पिप्स आपकी पूंजी के 3 के बराबर होना चाहिए। डी- क्यों K1 और K2 यदि आप प्रत्येक जोड़ी को अलग से मानते हैं, प्रत्येक जीतने वाले व्यापार के बाद, आप अपनी पूंजी के K2 का व्यापार करेंगे और हर खो व्यापार के बाद आप अपनी पूंजी के K1 के साथ व्यापार करेंगे, इसका उदाहरण यह और अधिक स्पष्ट बनाने के लिए करें: आपकी पूंजी 10 000 यूरो है और आप 3 पर अपना जोखिम K1 निर्धारित करते हैं, इसका मतलब है कि आपका मानक जोखिम 3 10 000 यूरो है। 300 यूरो और आपका के 2 6 600 अमरीकी डॉलर होगा, अब आपके पास यूआरयूएसडी पर एक संकेत है और इस जोड़ी पर आपका पिछले व्यापार बहुत कम है, इसलिए इस व्यापार के लिए आपका जोखिम आपकी पूंजी के 3 का 3 हो जाएगा। 30 pips और EURUSD 1, 36 ताकि आपको 136K (खाते में EUR) की स्थिति खोलनी होगी और आप जानते हैं कि आप इस व्यापार से 300 यूरो से अधिक नहीं खो सकते हैं। अब आपको आश्चर्य होगा कि आपका लाभ कितना होगा I इसे तीसरे भाग में देखें: 3 मेरा लाभ लक्ष्य क्या है उतना जितना आप कर सकते हैं- आप अपने स्टॉप के समान दूरी पर एक लाभ लक्ष्य निर्धारित करेंगे। प्रसार को शामिल करना भूल जाएं B - आप इस लाभ के लक्ष्य पर अपनी स्थिति का आधा हिस्सा बेच देंगे और अपने प्रवेश बिंदु (ब्रेकहेवन) पर दूसरे छमाही के लिए एक नया स्टॉप सेट कर देंगे सी- आप प्रत्येक निम्नानुसार या उच्च, प्रवृत्ति के बाद इस तकनीक को इस मायने में बहुत ही व्यक्तिपरक है कि अलग-अलग व्यापारियों, समर्थन, प्रतिरोध और प्रवृत्ति लाइनों के लिए एक ही स्थान पर नहीं देखा जाएगा। कभी-कभी कोई संकेत नहीं लिया जाना चाहिए: - जब आप अपना स्टॉप सेट करते हैं, तो आप देखेंगे कि लाभ लक्ष्य 4 एच टीएफ या 1 एच टीएफ पर एक मजबूत प्रतिरोध से ऊपर है, इसलिए इस स्थिति में आपको अपने मौके के रूप में कोई स्थिति नहीं खोलनी चाहिए, जिससे कीमतें इस प्रतिरोध कम कर रहे हैं तोड़ - आपको खबर पर कोई संकेत नहीं देना चाहिए क्योंकि अस्थिरता बहुत अधिक हो जाएगी - 7 बजे से पहले या 5 बजे पेरिस के समय के बाद व्यापार न करें - कम अस्थिरता वाले दिनों में व्यापार न करें, इसलिए कि आईटी यदि आपके पास इसके बारे में कोई सवाल है, तो कृपया मुझसे पूछने के लिए ओलिवियर द्वारा 16 अप्रैल, 2018 को प्रस्तुत - 09:09 हेनरी के इस तकनीक में आपके लिए हर किसी के लिए धन्यवाद, एक बार जब आप सुबह से अपना चित्र बनाते हैं, तो आप सिग्नल का इंतजार करते हैं। इस आलेख को देखें: सावधानी पिछले समर्थन के तहत बंद बार। लेकिन यह समर्थन अब बार के कारण वैध नहीं है, इससे पहले कि समर्थन के तहत आया लेकिन ऊपर से ऊपर। यह सही नहीं है BREAKOUT किसी स्थिति में प्रवेश करने के लिए बार के बंद समर्थन के नीचे सबसे कम होना चाहिए। यहां EURUSD पर 15 अप्रैल (मैं अभी भी हूं) पर लिया गया एक व्यापार का एक उदाहरण है। यह 6 45 बजे (पेरिस का समय) है, बस जाग उठा है, और मेरा पहला काम ट्रैवल लाइन को आकर्षित करना है EURUSD पर, 4 एच पर कुछ भी नहीं है, इसलिए मैं 1 एच पर जाता हूं और लाल रंग में यह पहली प्रवृत्ति रेखा खींचना फिर मैं अपने 15 मिनट के चार्ट पर जाता हूं और इस बार काले रंग में एक और प्रवृत्ति रेखा खींचना चाहता हूं। इसलिए मैं तय करता हूं कि आज, मैं लाल अमरीकी डालर में एक पोजीशन दर्ज करूंगा अगर लाल प्रवृत्ति रेखा के नीचे एक बार बंद हो। अगर काले रंग की प्रवृत्ति की रेखा के नीचे एक बार बंद हो जाता है, तो यह बेचने के लिए जोखिम भरा होगा क्योंकि हम सबसे मजबूत लाल प्रवृत्ति रेखा से बहुत करीब हैं, और इस पर पुन: देखते हैं कि आगे क्या हुआ, तो यहां हमारे पास बेचने का संकेत है। मेरा EURUSD पर पिछले व्यापार एक पराजित था तो मैं इस व्यापार पर मेरी पूंजी के के 1 व्यापार करेगा। (इस समय मेरे लिए मेरी राजधानी का 1,5) मैं चाहता हूं कि मेरा स्टॉप पिछले उच्च से ऊपर हो, तो यह 1,3651 हो जाएगा 40 पिप्स तो मेरा लाभ 1 लाभ 1,471 में 40 पिप्स होगा इस कीमत पर मैं अपनी स्थिति का आधा हिस्सा रिब्यू कर दूँगा, और मेरी प्रविष्टि कीमत पर शेष स्थिति के लिए एक नया स्टॉप तय कर सकता हूं, 1,3611 तो यह व्यापार अच्छी तरह से चला गया, मेरी स्थिति का आधा हिस्सा 1,3571 में बेचा गया था, और मैंने 1,3611 में एक नया स्टॉप लगाया। हर बार जब मैं एक नया उच्च बना देता हूं, तो मैं बस ऊपर से मेरा स्टॉप ले जाता हूं। यह 3 से 40 बजे, 16 अप्रैल (पेरिस का समय) है, और यह मेरी स्थिति EURUSD पर है, मेरा स्टॉप 1,3571 पर है और मैं पहले से ही मेरे पूंजी का 1,5 के साथ 40 पिप्स सुरक्षित कर चुका हूं .15 न्यूनतम विदेशी मुद्रा दिन ट्रेडिंग रणनीति यह दिन के व्यापार की रणनीति 15 मिनट के चार्ट पर बहुत अच्छा काम करती है। रणनीति 3 प्रवृत्ति संकेतकों से बना है: कुल प्रवृत्ति दिशा के लिए लेजर-तेज प्रविष्टियों के लिए समग्र प्रवृत्ति दिशा के लिए 1 लंबी अवधि के सूचक (200 ईएमए) और 2 लघु अवधि के संकेतक (बजर, ऑक्टोपस 2)। कृपया अन्य समय के फ्रेम के साथ प्रयोग करने में संकोच न करें। संकेतक: 200 घातीय चलती औसत, बजर, ऑक्टोपस 2 पसंदीदा समय सीमा: 15 मिनट का चार्ट व्यापार सत्र: लंदन और न्यूयॉर्क सर्वश्रेष्ठ मुद्रा जोड़े: कोई भी उदाहरण: EURUSD 15 मिनट चार्ट जैसा कि ऊपर दिए गए EURUSD चार्ट में दिखाया गया है, यह अल्पकालिक एफएक्स रणनीति हमें डाउनटाइंड (200 ईएमए के नीचे कीमत) में 2 लाभदायक बेचे जाने वाले संकेत प्रदान करती है। दोनों ट्रेडों जोखिम-प्रतिफल 1: 2 पर बंद थे। 200 ईएमए (तेजी की प्रवृत्ति दिशा) से ऊपर का ऑक्टीपस 2 हिस्टोग्राम हरे रंग का पट्टी रंग देता है बजर सूचक लाल रंग से ग्रीन के रंग बदलता है ओपन खरीद स्थिति अगले पट्टी के खुले में। स्टॉप-लॉस: सबसे हालिया स्विंग कम पॉइंट के नीचे एक सुरक्षात्मक रोक-नुकसान 1-2 पिप्स रखें। मूल्य उद्देश्य: 1: 2 के जोखिम-प्रतिफल पर खरीददारी व्यापार से बाहर निकलें (यानी 25 पीिप्स को 50 बनाने का जोखिम उठाना)। वैकल्पिक रूप से, लंबे समय से बाहर निकलें जब ऑक्टोपस 2 सूचक हिरन से लाल रंग बदलता है 200 ईएमए (मंदी की प्रवृत्ति दिशा) के नीचे की कीमत, ऑक्टोपस 2 हिस्टोग्राम लाल रंग का पेंट पेंट करता है बजर सूचक का रंग हरे से लाल रंग में बदलता है ओपन बेब की स्थिति अगले पट्टी के खुले में। स्टॉप-लॉस: सबसे हालिया स्विंग हाई प्वाइंट के ऊपर एक सुरक्षात्मक रोक-नुकसान 1-2 पिप्स रखें। मूल्य उद्देश्य: 1: 2 के जोखिम-प्रतिफल पर खरीददारी व्यापार से बाहर निकलें (यानी 80 पीस बनाने के लिए जोखिम में 80)। वैकल्पिक रूप से, लघु व्यापार से बाहर निकलें, जब ऑक्टोपस 2 सूचक लाल से ग्रीन रंग बदलता है संबंधित पोस्ट: नि: शुल्क आज के लिए विदेशी मुद्रा विश्लेषक प्रो डाउनलोड करें सुपर सटीक और फास्ट सिग्नल जनरेटिंग टेक्नोलॉजी के साथ ब्रांड नई विदेशी मुद्रा प्रणाली। विदेशी मुद्रा विश्लेषक प्रो खरीदने और लेज़र की सटीकता के साथ आपके चार्ट पर सही संकेतों को बेचता है और कभी भी प्रति दिन 200 पिप्स बेचता है खरीदें और विदेशी मुद्रा सिग्नल उन्नत दैनिक रेंज डिटेक्शन ईमेल बेचें मोबाइल ट्रेडिंग अलर्ट कोई दोहराव या ठहराव नहीं हम हमेशा डॉल्फिन्टर पर आपकी गोपनीयता का सम्मान करते हैं।

No comments:

Post a Comment